सोनभद्र

*चोपन में रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई ।*

चोपन,, सोंनभद्र
अशोक मद्धेशिया
संवाददाता

ईसीआरकेयू ने अन्य संसाधनों की भी आपूर्ति की
मांग रेलप्रशासन के समक्ष रखी है – उमेश सिंह।

जैसा कि पिछले दिनों महाप्रबंधक हाजीपुर के साथ ईसीआरकेयू प्रतिनिधियों की कोरोना संक्रमण से बचाव विषय पर महासंवाद में यूनियन नेताओं ने यह मांग रखी थी कि रेलकर्मचारियों के बीच उन्हें और उनके आश्रितों की रैग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि करने के लिए होम्योपैथी दवा आर्सेनिक अलबम 30 को वितरित किया जाए । इस मांग पर धनबाद मंडल प्रशासन ने व्यवस्था करते हुए चोपन स्थित विभिन्न रेल डिपुओं के कर्मचारियों के बीच इस दवा के वितरण के लिए पहली खेप पहुंचाई गई । गुरुवार ईसीआरकेयू चोपन वन शाखा के अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह ने रेलकर्मचारियों के बीच इसे वितरित किया ।
इस मौके पर उन्होंने ने बताया कि इस दवा के प्रयोग से व्यक्ति में रोग प्रतिरोधक क्षमता की वृद्धि होती है और इससे कोरोना वायरस से सुरक्षा मिलेगी । अन्य संसाधनों की मांग की गई है जिसमें सभी डिपुओं में आक्सीमीटर, थर्मो स्कैनर, सैनिटाईजर की आपूर्ति किया जाना शामिल हैं । उन्होंने उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज कोरोना महामारी से बचाव के लिए फेसमास्क पहनना, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अति आवश्यक है । साथ ही, इस होम्योपैथी दवा के सेवन के अतिरिक्त स्टीम लेना, गार्गल करना तथा स्वास्थ्य के लिए लाभकारी भोजन का सेवन करना चाहिए ।
इस अवसर पर राकेश कुमार, रवि कुमार, एस एन मौर्या, के एन सिंह, चन्दन कुमार श्रीवास्तव, आर के राम ,अभय प्रकाश ,जे एम मिश्रा ,आर के यादव , आर के सिंह ,रतन शंकर , भूपेंद्र सिंह सहित अनेक कर्मचारीगण मौजूद थें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button