सोनभद्र

एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा सशस्त्र बलों की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए प्रशिक्षण

 

उमेश सागर संवादाता

शक्तिनगर; सोनभद्र एनटीपीसी- सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है । इस सुअवसर को यादगार बनाने के मकसद से मानव संसाधन- सीएसआर अनुभाग के संयोजन में सामाजिक दायित्वों के अन्तर्गत क्षेत्र के नवयुवक/नवयुवतियों को सशस्त्र बलों के प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए प्रशिक्षण दी जा रही है । कार्यक्रम को समुदाय से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 200 से अधिक युवाओं ने प्रारंभिक स्क्रीनिंग प्रक्रिया में नामांकन कराया था, जिनमे से 50 युवा (35 लड़के और 15 लड़कियां) को उम्र, शैक्षणिक योगिता, क़द, को आधार मानकर 3 महीने के सैद्धांतिक और शारीरिक अभ्यास प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया।

मुख्य अतिथि उपस्थित विभागाध्यक्ष; मानव संसाधन श्री वि.शिवा प्रसाद ने प्रशिक्षुओं तथा उपस्थितों को अमृत महोत्सव की शुभ कामनायें देते हुए कहा कि सीएसआर अनुभाग स्थानीय निवासियों का जीवन स्तर बेहतर हो, इसके लिए विभिन्न कार्यक्रमों के संचालन सहित विभिन्न तरह के रोजगारों से जोड़ने के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध कराता रहा है, इसी दिशा में सशस्त्र बलों की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए प्रशिक्षण भी आरंभ किया जा रहा है ।

प्रशिक्षण के लिए उद्यममिता विकास केन्द्र मध्य प्रदेश; (सी ई डी एम ए प) के जिला संयोजक श्री अशोक त्रिपाठी ने सशस्त्र बलों की रक्षा सेवाओं में भूमिका को रखते हुए बेहतर और अनुशासित बल हेतु प्रशिक्षण के महत्वों को रेखांकित किया । श्री त्रिपाठी ने प्रशिक्षण से संबंधित विषय वस्तु की रूपरेखा रखी । प्रशिक्षण के लिए चयनित प्रतिभागियों ने भी आशा व्यक्त की कि इस कार्यक्रम से उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लाभ मिलेगा।
आभार ज्ञापन के क्रम में श्री ललित कुमार, कार्यपालक; सी एस आर, ने कहा की सी एस आर अनुभाग द्वारा स्थानीय निवासियों का जीवन स्तर उंचा उठाने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं उसी श्रृखंला में राष्ट्रीय स्वाभिमान के महापर्व अमृत महोत्सव के दौरान आरंभ किया गया यह प्रशिक्षण स्थानीय क्षेत्रीय निवासियों को प्रतियोगिता परीक्षा पास कराने में सफल रहेगा। इसी के साथ विभागाध्यक्ष; मानव संसाधन, प्रशिक्षण के संकाय एवं सभी प्रशिक्षुओं के प्रति आभार ज्ञापित किया।

रिंकी गुप्ता
कार्यपालक जन संपर्क
एनटीपीसी सिंगरौली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button