सोनभद्र

*जोनल अपर महामंत्री का चोपन शाखा के पदाधिकारियों एवं सक्रिय सदस्यों के साथ मीटिंग सम्पन्न हुई।*

अशोक मद्धेशिया
क्राइम जासूस
संवाददाता

चोपन/सोनभद्र। गुरूवार को जोनल अपर महामंत्री मो० जियाउद्दीन का चोपन शाखा के पदाधिकारियों एवं सक्रिय सदस्यों के साथ मीटिंग हुई है।
जिसमें विस्तार से मुख्य अतिथि के द्वारा बताया गया कि दिनांक 23 सितम्बर ‘2021 को पूर्व मध्य जोन के सभी मंडलों में स्थित सहायक मंडल अभियंता कार्यालय के समक्ष अपने सभी संबंधित मांगों पर प्रशासनिक उपेक्षा के प्रतिरोध स्वरूप रेलकर्मियों को जागरूक करते हुए उनके व्यापक समाधान के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा.
सहायक मंडल अभियंता के अन्तर्गत विभिन्न समस्याएं हैं जिसमें कार्यरत ट्रैकमैन साथियों को बंचिंग का लाभ अभी तक नहीं दिया जाना, कैडर पुनर्गठन का लाभ और उसके एरियर के भुगतान को लंबित रखा जाना, l 20% इंटेक कोटा प्रक्रिया को चालू नहीं करना, छोटी-छोटी चूक पर सीधे वेतन वृद्धि रोका जाना व अन्य आर्थिक सजा दिया जाना और तत्पश्चात दया – अपील पर मानवीय आधार पर विचार नहीं किया जाना, उनके कार्यस्थल पर उचित उपकरणों, संयंत्रों और संरक्षा की समुचित व्यवस्था मुहैया नहीं कराया जाना, उनके आवासों एवं गैंग हटों पर
विश्राम , पेयजल, बिजली, शौचालय आदि मूलभूत सुविधाओं के अभाव को दूर करने की दिशा में ईसीआरकेयू द्वारा बारंबार आग्रह किए जाने के पश्चात भी सुधार नहीं किया जाना प्रमुख हैं. इनके साथ ही , इस प्रतिरोध- प्रदर्शन का उद्देश्य रेलवे कालोनियों के आवासों की जर्जर हालत, शुद्ध व पर्याप्त पेयजल आपूर्ति व्यवस्था का अभाव, बदहाल सड़कें, जल निकासी सिस्टम एवं साफ सफाई का घोर अभाव, दूरस्थ क्षेत्रों में अवस्थित स्टेशनों पर आवासों की कमी व वर्तमान आवासों और गैंग हटों में शौचालय, पेयजल व विद्युत व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराए जाने, महिला रेलकर्मियों के लिए कार्यस्थल पर अलग से वाशरूम की व्यवस्था नहीं होने, रेलवे प्रक्षेत्र में कानून व्यवस्था की कमी आदि की समस्याओं से अधिकांश रेलकर्मियों को हो रही परेशानियों को दूर करने की मांग पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करना है।
साथ ही साथ रात्रि ड्यूटी भत्ता यात्रा भत्ता ओवरटाइम भत्ता राष्ट्रीय अवकाश भत्ता आदि का नहीं मिलना या उसमें कटौती किया जाना एक गंभीर समस्या है इन मुद्दों को महाप्रबंधक स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक उठाया गया जिस पर महाप्रबंधक महोदय ने अपने संबोधन में स्पष्ट किया की किसी भी रेल कर्मचारी का कोई भी भत्ता नहीं काटा जाएगा।

इस अवसर पर चोपन शाखा अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह ,शाखा सचिव वी के डी द्विवेदी , आर के सिंह ,शाकिब खां , एस जे मौर्या ,ज्वाला प्रसाद ,आई बी श्रीवास्तव , के एन सिंह , एस के मेहता , प्रदीप कुमार , सुजित कुमार , मुकेश कुमार, अरुण कुमार ,प्रमोद तिर्की , मुकेश कुमार ,जितेन्द्र कुमार ,भीम कुमार ,बुद्धदेव कुमार सहित अनेक कर्मचारी मौजूद थें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button