सोनभद्र

*बैक पेपर के नाम पर लिए जाने वाले फीस को वापस करनें के सम्बंध में एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन।*

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता
ओबरा/सोनभद्र। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओबरा में आज एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आकाश वर्मा नेतृत्व में छात्रनेताओं ने बी०ए, बीएससी, बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं से बैक पेपर के नाम पर अवैध ढंग से लिए जा रहे एक पेपर के लिए 700 रुपये एवँ दो पेपर के लिए 1200 रुपये को छात्रों का शोषण बताते हुए इसे न लेने का तत्काल आदेश देने की मांग महाविद्यालय प्रसासन वविश्वविध्यालय प्रसासन से किया गया जिससे कि लगातार कोरोना काल की बेरोजगारी की मार की गरीबी झेल रहे अभिवावकों व छात्रों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े उक्त मांगो के पक्ष में एनएसयूआई लगातार खड़ी है मांगे न माने जाने पर मजबूरन आंदोलन की तरफ मुखर होने की बात भी एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने की..जिसकी सारी जिम्मेदारी कालेज प्रसासन व जिला प्रसासन की होगी।।
इस दौरान जिला उपाध्यक्ष गणेश विश्वकर्मा व पूर्व कला संकाय अध्यक्ष राहुल कुमार पाण्डेय ने सँयुक्त रूप से कहा कि जब पेपर हीँ नहीं हुआ तो छात्र-छात्राओं से किस बात का पैसे लिया गया हैं छात्र-छात्राओं एवँ उनके गार्जियन का शोषण किया जा रहा हैं जिसे कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जल्द से जल्द अगर छात्र-छात्राओं से लिया गया पैसा वापस नहीं किया गया तो एनएसयूआई संगठन बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगा। जिसके जिम्मेदार पूर्ण रूप से महाविद्यालय प्रशाशन होंगा छात्र हितों के लिए आंदोलन धरना प्रदर्शन जो भी करना पड़े हम करेंगे पर गलत ठंग से लिया जा रहा अवैध शुल्क कत्तई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
इस दौरान छात्र नेता रवि प्रकाश पाण्डेय,रामबली यादव,अंकित तिवारी,वैभव सिंह,महासचिव आशीष कश्यप,ऋषभ सिंह,नगर अध्यक्ष शुभम सिंह आदि मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button