सोनभद्र

विंढमगंज, करंट लगने से 35 वर्षीय युवक की मौत मृतक का शव रखकर रोड को किया जाम

राकेश केशरी,

विंढमगंज सोनभद्र थाना से सटे झारखंड राज्य के बंशीधर थाना अंर्तगत बेलासपुर तिराहे पर शव को रखकर रांची रीवां राष्ट्रीय राज्य मार्ग जामकर जोरदार प्रदर्शन कर जोरदार आवाज बुलंद किया व मांग किया कि मृतक के परिजनों का अब कौन जीवकोपार्जन करेगा इस दौरान रोड के दोनो तरफ गाडिय़ों का काफिला लग गया थाना क्षेत्र के मकरी गांव निवासी 35 वर्षीय अशोक बियार का करंट लगने से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने घायल अशोक को मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार मृतक अशोक सगमा के बीरबल गाँव में ग्यारह हज़ार का लाईन बनाने गया था, जानकारी के अनुसार मृतक परमिट लेकर लाईन बना रहा था, जबकि परमिट वापस नही हुआ फिर लाईन दे दिया गया. जिससे उसकी मौत हो गई. इस मौत मे बिजली विभाग के जे ई के द्वारा परमिट दिया और लिया जाता है.

मृत्तक अशोक बियार की मौत को लेकर ग्रामीणों ने NH 75 मुख्य मार्ग बिलाशपुर स्टैंड में मृत्यक अशोक बियार की शव को रख कर 8:00 बजे से धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए और जिंदा बाद कि नारा लगाते हुए बिजली विभाग की मुर्दा बाद कि नारा लगाते हुए NH 75 पर शव को रखकर धरना प्रदर्शन पर ग्रामीणों ने बैठा हुआ। मृत्यक के घर की परिजनों एंव ग्रामीणों का कहना है कि
बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों की लापरवाही
से अशोक बियार की मौत की जिमेदार है। घर की परिजनों एंव ग्रामीणों का मांग है कि घर की परिजनों को 25 लाख रुपया और घर की परिवार को एक सरकारी नौकरी और बिजली विभाग की दोषी अधिकारियों पर करवाई को लेकर मुख्य मार्ग पर डटे हुए है। और जबतक बिजली बिभाग से कोई भी अधिकारी नही घटना स्थल पर नही आते है तबतक जाम को नही हटाया जाएगा।
इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस स्पेक्टर प्रमोद कुमार ,नगर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार अपने दल बल के साथ घटना स्थर पर पहुचकर समझाने बुझाने में जुटी हुई है है लेकिन अभितक मुख्य मार्ग से जाम नही हटाया गया है।
अशोक कुशव्हा, सोनू मौर्या, सगमा पूर्व जीप सदस्य नंदगोपाल यादव,बिरबल मुखिया इंद्रजीत कुशव्हा, ताराचंद यादव,पारसनाथ यादव जनता दल युवनाइटेड जिला अध्यक्ष, राजू प्रकाश बबलू, राजू जयसवाल, धीरज जयसवाल, योगेंद्र विश्वकर्मा, बलराम कुशव्हा, सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीम शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button