सोनभद्र

ब्लॉक प्रमुख म्योरपुर के गलत रवैया से क्षेत्र पंचायत सदस्यों में आक्रोश

 

बग्घा सिंह ब्यूरो चीफ

बीजपुर /सोनभद्र/ सूत्रों से मिली जानकारी पर गौर करें तो म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्रफल की दृष्टि से बहुत बड़ा है, जहां 123 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं। वर्तमान ब्लाक प्रमुख के द्वारा ग्राम पंचायतों में आवश्यकतानुसार कहीं पर पुलिया निर्माण तो कहीं सी सी रोड का निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसके बारे में वहां के क्षेत्र पंचायत सदस्य से न तो कार्य के बारे में प्रस्ताव ही मांगा जाता है, न ही टेंडर होने की जानकारी दी जाती हैं। कार्य पूर्ण हो जाने के बाद जब बोर्ड लगता है तो पता चलता है कि उक्त क्षेत्र पंचायत सदस्य के द्वारा निर्मित करवाया गया है। इस काम में केवल एक क्षेत्र पंचायत सदस्य जिसका पति एक फर्म के द्वारा ठेकेदारी करता है, उसी को सभी कार्यों का आवंटन किया जा रहा है, जिसके द्वारा मानक के विपरित घटिया सामग्री लगाकर लीपापोती किया जा रहा है। अंजानी में एक ऐसे ही पुलिया, नेमना में एक पुलिया व दो सी सी रोड का निर्माण हुआ है जो आने जाने वालों को मुंह चिढ़ा रहे हैं।
इसको लेकर जरहाँ न्याय पचांयत के क्षेत्र पचांयत सदस्यो की एक आवश्यक वैठक अजिरेश्वर मन्दिर पर की गयी, जिसमें क्षेत्र की समस्याओ पर विचार विमर्श किया गया तथा ब्लाकप्रमुख म्योरपुर द्वारा क्षेत्र पचांयत सदस्यो की उपेक्षा तथा मनमानी पुर्ण रवैये से काफी नाराजगी ब्यक्त की गयी। बैठक में न्याय पचांचत के लगभग सभी क्षेत्रपचांयत सदस्य मौजुद रहे।
क्षेत्र पंचायत सदस्यों के द्वारा यह तय किया गया कि क्षेत्रीय विधायक माननीय रामदुलार जी से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया जाय तथा आगे की बैठक का मसौदा तय किया जाय। यदि ब्लॉक प्रमुख म्योरपुर ने अपनी रवैया में बदलाव नहीं लाते हैं तो जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जाचोपरांत कार्यवाई की मांग की जाएगी।
बैठक में मुख्य रुप से उपेन्द्र प्रताप सिहं, जगमोहन सिहं, राजु खरवार, तप्सील सेख, रमन सिहं, हिरालाल, राजेन्द्र प्रसाद गोड़ ,रामनाथ प्रजापती, बजरंगी सिहं, त्रिभुवन सिहं, कौशल आदि मौजुद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button