सोनभद्र

शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान से सम्मानित हुए शिक्षक।

श्याम लाज मे मुख्य अतिथि भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह, भाजपा जिला कार्य समिति सदस्य प्रदीप अग्रवाल ने सभी गुरुजनों को सम्मानित किया।

 

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता

चोपन/सोनभद्र।शिक्षक दिवस पर भारत रत्न महान शिक्षाविद,देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई।
नगर के समस्त शिक्षण संस्थाओं में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कई विद्यालयों में बच्चे शिक्षक के रूप में और शिक्षक छात्र के रूप में नजर आए। बच्चों ने जहां आज अपने गुरुजनों को उपहार स्वरूप लेखनी भेंट कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया, वही शिक्षण संस्थाओं में गुरुजनों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।
इसी क्रम में श्याम लाज चोपन मे मण्डल अध्यक्ष सुनील सिंह की अध्यक्षता में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर गुरूजनो के सम्मान समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया गया जहां इस्लामिया इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रियाज अहमद, मोहन मिश्रा, सुरेन्द्र देव पाण्डेय, राज नारायण दुबे, महेन्द्र प्रताप साहू, इत्यादि अध्यापकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं सरस्वती शिशु मंदिर चोपन में हुए कार्यक्रम में सामाजिक संस्था प्रयास सामाजिक सेवा समिति ने शिक्षकों का सम्मान किया।विद्यालय में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित प्रयास के अध्यक्ष अजय भाटिया, अग्रवाल समाज के अध्यक्ष नन्द किशोर अग्रवाल,प्रयास के संरक्षक सदस्य चंद्रकांत द्विवेदी, भाजपा जिला कार्य समिति सदस्य वरिष्ठ समाजसेवी प्रदीप अग्रवाल एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय की प्रतिभावान छात्रा प्रिया भाटिया ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चा की गई एवं बच्चों ने स्वागत गीत एवं अन्य मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के पूर्व मध्यावकाश तक बच्चे शिक्षक की भूमिका में और शिक्षक बच्चों की भूमिका में दिखाई दिये। इस अवसर पर जहां शिक्षकों की भूमिका निभाने वाले बच्चों को उपहार प्रदान किए गए वहीं शिक्षकों को प्रयास सामाजिक सेवा समिति द्वारा शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष के साथ पवन सिंह, विकास सिंह सस्तू सिंह एवं विद्यालय के समस्त अध्यापक, अध्यापिकाएं उपस्थित रहें, कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button