नेशनलसोनभद्र

जल ही जीवन है जल के बिना नल-जल जैसी योजनाओं पर जुमला दिखा अल्ट्राटेक द्वारा

जल ही जीवन है जल के बिना नल-जल जैसी योजनाओं पर जुमला दिखा अल्ट्राटेक द्वारा

अनिल जायसवाल

डाला सोनभद्र- जल जीवन मिशन और नल-जल जैसी योजनाओं पर अल्ट्राटेक द्वारा जुमला का दिखा आसार , कई वर्ष पहले जल निगम से डाला चौकी में पानी फिल्टर प्लांट लगा है वही अल्ट्राटेक द्वारा पानी की 500 लीटर की टंकी रख कर वाहवाही लूटी जा रही हैं। मजे की बात तब सामने आई जब कृष्ण जन्माष्टमी को अल्ट्राटेक का 500 लीटर अपने पे इतरा रहा था और मुह चिढा रहा था।
डाला बाजार नगर पंचायत के डाला चौकी परिसर में डाक घर है जहां सैकड़ो ग्रामीण अपने कामो के लिए आया जाया करते हैं । परिसर में जल निगम तो अपने मुह में कालिख पोत कर खानापूर्ति के लिए फिल्टर मशीन लगाया ही हैं जो शो पीस बना हैं वहीं अल्ट्राटेक सीमेन्ट यूनिट डाला 500 लीटर टंकी रख कर वाहवाही लूटने में कोई कसर नही छोड़ी। देखा जाय तो अभी स्वतंत्रता दिवस के सुअवसर पर 13 अगस्त से 15 के बीच जहा पूरा देश अमृत महोत्सव मनाया रहा था वहीं नवागत चौकी इंचार्ज डाला द्वारा कराए जा रहे अमृत महोत्सव में अक्ट्राटेक के जवान और अधिकारी भी शामिल हुए। बड़े धूम धाम से महोत्सव मनाया गया। महोत्सव के दौरान प्यास भी लगी लेकिन इन्हें तो बोतल का पानी मिल गया , गरीब , मजबूर, मजदूर को गंदे पानी के सहारे में भी घोटाला।
अल्ट्राटेक में शुद्ध पानी तो नही बल्कि टंकी भी 500 लीटर का सुरक्षित ढंग से नही रख सके। कृष्ण जनष्टमी में चौकी प्रांगण में उमड़ा जान सिलाब मुह चिढ़ाता टंकी देख चिंतित दिखे।अल्ट्राटेक के सहयोग से यह टंकी कभी बाहर राहगीरों को पानी पीने के लिए लगाया गया था। जब 2 वर्ष पहले शिकायत हुई तो उसे उठा कर चौकी परिसर में रख दिया गया। अल्ट्राटेक के अधिकारी आते है नगर वाशियों को देख हस्ते है और चले जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button