Uncategorized

सीधी बस हादस: यात्रियों से खचाखच भरी बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी, जिसमें 37 शव निकाले गए । सरकार ने 5 लाख के मुआवजे का किया एलान।

(वली अहमद सिद्दीकी,चीफ एडिटर”क्राइम जासूस”)
मध्यप्रदेश के सीधी में रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार सुबह 7:30 बजे एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी।

बस को क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है, इसमें से 37 शव (20 पुरुष,16 महिला,और 1 बच्चे का शव)     निकालकर संजय गांधी अस्पताल भेजे गए हैं। आइजी उमेश जोगा ने यह जानकारी दी है। इसके पहले हादसे के तुरंत बाद तैरकर बाहर आ रहे 7 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया था।

सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है, गोताखोरों और पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी में खोज निकाला, क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला।

बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात की है। सीएम ने आज भोपाल में होने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना के गृहप्रवेशम कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

दो मंत्री तुलसीराम पटेल और रामखेलावन पटेल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

गृहमंत्रीडॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने सीधी सतना बस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि ये दु:खद क्षण है।घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।सीएम श्री चौहान सहित सभी इस घटना पर नजर रखे हुए हैं।कुछ अधिकारियों पर कार्यवाही होने की संभावना है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button