Uncategorized

प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित हुए विद्यार्थी।

दुद्धी, सोनभद्र।
(रवि सिंह, क्राइम जासूस)
काशी प्रांत के जिला इकाई दुद्धी के तहसील प्रांगण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री साक्षी सिंह एवं जिला कार्यवाह आरएसएस रविन्द्र जयसवाल सहित अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से धूप अगरबत्ती जलाकर तथा मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया।


कार्यक्रम के दौरान आदिवासी संस्कृति की झलक नृत्य कर्मा, शैला तथा राष्ट्रीय गीत भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि साक्षी सिंह ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा जीने की कला सिखाती है शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान दे।

व्यक्ति के जन्म का उद्देश्य होना चाहिए विचारों से हमें पराधीन नहीं बनना है आप अपने पूर्वजों के गौरव का सम्मान करे ताकि भारत की संस्कृति और सम्मान बना रहे।आरएसएस के जिला कार्यवाह रविन्द्र जायसवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद विद्यार्थियों के प्रतिभा को तरासने का काम करती है।विद्यार्थी जीवन एक ऐसा जीवन होता है जिस जीवन में वह छात्र हित को लेकर संघर्ष करने से पीछे नहीं हटता है।उन्होंने दुद्धी में स्थापित राजकीय महाविद्यालय की इतिहास की बात बताई।
प्रतिभा सम्मान के दौरान पंचम सामान्य ज्ञान परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 25 विद्यालय के प्रतिभावान छात्र एवम छात्राओं को एक – एक साइकिल तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को बैग तथा तीसरे स्थान प्राप्त करने वालों को दीवाल घड़ी के साथ प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया गया।इसके अलावा हाई स्कूल व इंटर बोर्ड परीक्षा में टॉपर विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित करते हुए हौसला अफजाई की गई।इसके अलावा बेहतर परिणाम देने वाले स्कूलों के अध्यापकों को भी सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का संचालन नित्यानंद मिश्रा ने किया।
इस दौरान रजनीश, नीरज गुप्ता, नीरज शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button