Uncategorized

Sonbhadra:आधी रात में पागल सियार ने दौड़ाकर ग्रामीणों पर किया हमला,6महिला सहित 13लोग घायल

सोनभद्र:घोरावल क्षेत्र मे पागल सियार के हमले में 13 लोग घायल हो गए। इनमें छह महिलाएं भी शामिल हैं। घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सतौहा गांव और कोलडीहा गांव मे रविवार की देर रात की घटना हुई। घायलो का उपचार सरकारी अस्पताल मे हुआ। सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सतौहा गांव और कोलडीहा गांव मे रविवार की देर रात पागल सियार के हमले में छह महिलाओं समेत कुल 13 लोग जख्मी हो गए। जख्मी लोगों में ग्राम प्रधान, पिता- पुत्र, सगे भाई, पति पत्नी भी शामिल हैं। सभी को घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके अलावा छह मवेशियों को भी पागल सियार ने जख्मी कर दिया।

अस्पताल में भर्ती घायलों ने बताया कि रविवार को अर्धरात्रि के बाद गांव में कई लोग अपने घर के बाहर बिस्तर लगाकर सोए हुए थे। इसी दौरान एक पागल सियार गांव में घुस गया और सोए हुए लोगों पर हमला कर दिया। इससे गांव में भगदड़ मच गई। पागल सियार के दहशत से बचने के लिए लोग इधर- उधर दौड़ भाग करने लगे। सियार लोगों को दौड़ा- दौड़ा कर काटने लगा। सियार के हमले में सतौहां गांव निवासी लचिया देवी (61) पत्नी नारायण, पूजा (20) पुत्री अमृतलाल, रश्मि (50) पत्नी नंदलाल, राजकुमारी (60) पत्नी सीताराम, अजीत (16) पुत्र जितेंद्र, अमृतलाल (40) पुत्र मनोहर, ग्राम प्रधान गुलाब भारती (59) उनके भाई जवाहरलाल (40) पुत्रगण तौलन राम, कलावती (60) पत्नी शंकर, गंगा (45) पुत्र लालधारी, लालमती (42) पत्नी गंगा, विसुंधरी गांव निवासी भग्गन (62) पुत्र घूरेलाल जख्मी हो गए।

सभी को एंबुलेंस की सहायता से सोमवार की सुबह घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इसके अलावा चार भैंस एक बछड़ा, एक गाय और एक बकरी भी सियार के हमले में घायल हो गए। दहशत में आए ग्रामीणों ने पागल सियार को दौड़ा लिया और खेत में घेर कर लाठी डंडे से पीट कर मार डाला।

वहीं दूसरी घटना सतौहा से करीब 10 किलोमीटर दूर कोलडिहा गांव में हुई। घर के बाहर मनबोध (70) पुत्र गूजे सो रहे थे। इस दौरान एक सियार वहां पहुंचा और चारपाई पर सो रहे मनबोध के ऊपर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। परिजनों ने उन्हें घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार सियार के हमले में किसी के हाथ, किसी के पैर में, तो किसी के पीठ और किसी के सीने, चेहरे पर, सिर जख्मी हुए हैं। सभी को दवा इंजेक्शन दिया गया, जबकि मनबोध को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button