Uncategorized

रेणुकूट निवासी चंचला देवी ने दिल्ली में तोड़ा दम।

रेनुकूट/सोनभद्र।
उत्तर प्रदेश जनपद सोनभद्र के रेणुकूट नगर पंचायत वार्ड नंबर 4 निवासी चंचला देवी विगत कुछ सालों से लिंफ़ैडिमा नामक बीमारी से झेल रही थी जिसमें उनके दाहिने हाथ में बड़ा सा लगभग 25 किलोग्राम का मांस का थका टाइप सा उत्पन्न हो गया था।

उनकी घर की माली स्थिति एवं परेशानी को देखते हुए रेणुकूट के समाजसेवी श्री डब्लू सिंह आगे आए और एक मुहिम की शुरुआत की इसमें उनके द्वारा चंचला देवी के लिए लाखों रुपए का चंदा इकट्ठा किया गया एवं उनके चिकित्सा उपचार के लिए बीते 23 मई को म्योरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रॉबर्ट्सगंज जिला अस्पताल दिखाते हुए , बनारस बीएचयू ले जाया गया जहाँ चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद दिल्ली रेफर कर दिया। आपको बताते चले कि ये बीमारी लिंफ़ैडिमा का इस जनपद में पहला केस आया था ।
दिल्ली एम्स रेफर होने के बाद 1 जून को श्री डब्लू सिंह एवम उनकी टीम द्वारा श्रीमती चंचल देवी को उनके पुत्र दीपक उम्र लगभग 10 वर्ष के साथ दिल्ली एम्स ले जाया गया , जहाँ चेकअप के बाद उनको राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। राम मनोहर लोहिया लोहिया अस्पताल में उनका परीक्षण करने के उपरांत 22 जुलाई का डेट देकर पुनः बुलाया गया था एवं आने वाले 25 जुलाई को उनका ऑपरेशन होना था ।


श्रीमती चंचला देवी के दिखाने व ऑपरेशन के लिए श्री डब्लू सिंह उनकी टीम द्वारा 20 जुलाई यानी बीते कल इनको दिल्ली राम मनोहर लोहिया अस्पताल के लिए लेकर प्रस्थान किया गया और आज सुबह में वहाँ पहुचा गया , पर रेनुकूट के लोग जो चंचला देवी को बचाने के मुहीम में शामिल थे उनके लिए एक बुरी खबर आई कि चंचला देवी का निधन हो गया है। शव को लेकर डब्लू सिंह एवं उनकी टीम एंबुलेंस के माध्यम से शव को लेकर  निकल गये है । 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button