उत्तर प्रदेश

26 फरवरी को किसान करेंगे चक्का जाम ।

सोनभद्र:धान खरीद बंद होने से परेशान तथा नाराज किसानों ने आज पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी के नेतृत्व मे मंडी समिति परिसर रावर्टसगंज मे बैठक तथा प्रदर्शन करते हुए धान खरीद सुनिश्चित ना होने पर चक्का जाम करने की चेतावनी दी ।

पू0न0नि0मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने बताया कि जनपद के किसानों मे धान खरीद कल तक सुनिश्चित नही किया गया शासन की ओर से तो पूर्वांचल नव निर्माण मंच तथा पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के किसान 26 फरवरी दोपहर बारह बजे से एक बजे तक राज श्री सिनेमा हाल के सामने वाराणसी शक्तीनगर राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे । जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी । श्री त्रिपाठी ने कहा किसानों की ऐसी दुर्दशा दशकों से नही देखी गई जैसी दुर्दशा भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल मे देखने को मिल रहा है । कहा किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी माननीय मुख्यमंत्री जी का छलावा है। मंच के जिलाध्यक्ष शनि मिश्रा ने कहा महीनों से धान लेकर खड़े किसान सरकार की दोषपूर्ण धान खरीद नीति के कारण आज मानसिक रूप से परेशान होकर औने-पौने दाम पर धान बेचने को मजबूर हैं। किसान हित मे पूर्वांचल नव निर्माण मंच अब आरपार की लड़ाई के लिए तैयार है ।

पू0न0नि0मंच के उपाध्याय गिरीश पाण्डेय ने धान खरीद सुनिश्चित कराने के लिए माननीय पीयूष गोयल जी खाद्य रसद विभाग को ईमेल के जरिए पत्र भेजकर सोनभद्र के किसानों का धान खरीद सुनिश्चित कराने की मांग की ।

पू0न0नि0मंच के जिलाध्यक्ष शनि मिश्रा ने 26 फरवरी को जनपद के सभी किसान भाईयो से चक्का जाम मे आकर विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा प्रदेश की राजधानी दूर होने के कारण यहां के किसानों की आवाज लखनऊ मे बैठी सरकार के कान तक नहीं पहुंच पा रही । चक्का जाम करना किसानों का शौक नही मजबूरी है। अपनी आवाज लखनऊ पहुंचाने के लिए चक्का जाम करके किसान अपनी आवाज बुलंद करेंगे ताकि बहरी हो चुकी सरकार के कान तक सोनभद्र के किसानों की आवाज पहुंच सके ।

बैठक मे सलैया, चतरा, तेलंग तथा नगवां के किसान

लवकुश पटेल, राममूरत, अजय, सुनील कुमार, नंदलाल, प्रशान्त सिंह, बेचू सिंह, रामसूरत, कन्हैया सिंह, जालिम सिंह, सत्येंद्र सिंह, विनोद मौर्य, बृजनंदन मौर्य, अवधेश, विनोद पाण्डेय, मनोज शुक्ला, सुभाष चंद्र, ओमप्रकाश सिंह, कृष्ण कुमार मौर्य, राजेश, आशीष पटेल, पंकज सिंह, विनय कुमार सहित बैठक मे उपस्थित सभी किसानों ने किसानों को 26 फरवरी को अधिक से अधिक संख्या मे लेकर आने की बात कहते हुए कहा कि अब जनपद के किसान अपने अधिकार की लड़ाई खुद लडेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button