उत्तर प्रदेश

पत्रकारों को फ्रंटलाइन कोविड वारियर्स मानने के लिए उड़ीसा एवं बिहार सरकार का हार्दिक आभार:- शास्त्री

 आल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत शास्त्री जी ने कहां है कि जिस प्रकार से एसोसिएशन की मांग को उड़ीसा एवं बिहार कि सरकार ने स्वीकारते हुए अपने यहां पत्रकारों को फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स माना है जिसके लिए ऐप्रवा परिवार हार्दिक आभार जताते हुए देश के अन्य प्रदेश सरकारो से मांग किया है कि उपरोक्त की भांति अपने अपने यहां पत्रकारों को कोरोना वारियर्स माने।

देश के सभी पत्रकार दिन-रात मीडिया से जुडी अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में लगे हुए हैं एसोसिएशन सरकारों से लगातार मीडिया कर्मियों को कोरोना वारियर्स मानने के लिए मांग करते हुए चला आ रहा है। जिसको उड़ीसा एवं बिहार सरकार ने स्वीकार किया, जिसके लिए ऐप्रवा परिवार ने उन्हें धन्यवाद देते हुए यह भी बताया कि एसोसिएशन के उपरोक्त मांग को पिछले वर्ष ही देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत द्वारा पत्रकारों को कोरोना वारियर्स माना था, जिसके लिए एसोसिएशन परिवार उन सबका आभारी हैं।

शास्त्री जी ने कहा कि देश के पत्रकारों के लिए सबसे ज्यादा जरुरी पेंशन है जिसका भी घोषणा किया जाना चाहिए। देश के कुछ राज्य सरकारे पत्रकारों को पेंशन दे रही हैं लेकिन उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया, जो बहुत ही खेद का विषय है, एसोसिएशन दशको से जरिए रजिस्ट्री, ईमेल, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो, स्वतः एवं जनप्रतिनिधियों व प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से देश व प्रदेश की सरकारों को अवगत कराता चला आ रहा है।

एसोसिएशन परिवार की ओर से देश के सभी सम्मानित दिवंगत पत्रकारों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये एवं अस्पताल में इलाज करा रहे पत्रकारों की जल्द स्वस्थ व दीर्घायु होने एवं इस महामारी में कार्य कर रहे सभी पत्रकारों को व निरोग रहने के लिए ईश्वर से कामना करते हुए, कोरोना वारियर्स मानने के लिए देश के अन्य प्रदेश सरकारों से मांग करते हैं।

साथ ही श्री शास्त्री जी ने यह भी मांग किया है कि जिस प्रकार से हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारों को बीमा कवर देने की घोषणा की गयी है उसी प्रकार से देश के अन्य प्रदेश की सरकारे भी पत्रकारो को बीमा कवर देने की घोषणा करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button