उत्तर प्रदेश

Breaking:ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को

भारत में पहली बार वीडियो कान्फ्रेंसिंग/वर्चुअली तरीके से दिलाई जाएगी शपथ…*

प्रदेश में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण 25 व 26 मई को को वर्चुअल तरीके से दिलाई जाएगी। कोरोना महामारी के चलते कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए भारत के इतिहास में पहली बार वीडियो कान्फ्रेंसिंग/वर्चुअली तरीके से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी।
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने इसके लिए आज सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। बताते चलें कि प्रदेश में संपन्न पंचायत चुनाव की 2 मई को हुई मतगणना के बाद 58,176 ग्राम प्रधान एवं 7,31,813 पंचायत सदस्य चुने गए हैं। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा है कि ग्राम पंचायत में प्रधान और कम से कम दो तिहाई सदस्यों का निर्वाचित होना अनिवार्य है। ग्राम पंचायतों को संगठित कराने के साथ ही संगठित ग्राम पंचायतों की प्रथम बैठक 27 मई को आयोजित करने को कहा गया है।
इसी के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के संबंध में भी जल्द निर्णय की संभावना है। ये चुनाव इस महीने के आखिरी सप्ताह या अगले महीने जून में कराए जाने की सम्भावना है I

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button