उत्तर प्रदेश

मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर में 90 लोगों ने कराई जांच

सोनभद्र:-समाज सेवा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन मारवाड़ी युवा मंच सोनभद्र द्वारा जिले के अलग-अलग स्थानों पर हर माह के अंतिम रविवार को मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को शाहगंज के पास स्थित महुरेसर गांव में प्रातः 10:00 बजे से निशुल्क मुख एवं दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें डॉक्टर रोहित केडिया ने लगभग 90 मरीजों की जांच कर आवश्यकतानुसार नि:शुल्क दवा का वितरण किया।
इस अवसर पर मंच के शाखा अध्यक्ष सचिन अग्रवाल एवं शाखा सचिव शिखर केडिया ने संयुक्त रूप से कहा कि अधिकतर लोगों में देखा जाता है कि मुख एवं दांतों से संबंधित बीमारियों के शुरुआती लक्षण में लोग लापरवाही करते हैं और बाद में जाकर अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए मंच द्वारा हर महीने लगाए जा रहे शिविर के आयोजन करने का उद्देश्य लोगों में मुख एवं दांतों की बीमारियों के प्रति जागरूकता फैलाने का उद्देश्य है।
वही मुख एवं दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रोहित केडिया ने कहा कि दांत मुख की सुंदरता होती है जैसे हम अपने शरीर का रखरखाव करते हैं उसी प्रकार हमें अपने दांतों का भी ख्याल रखना चाहिए। लेकिन ग्रामीण इलाकों में मुख एवं दंत से संबंधित दिक्कतों एवं बीमारियों के प्रति जागरूकता की कमी है उन्होंने मारवाड़ी युवा मंच का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस शिविर का आयोजन करना मारवाड़ी युवा मंच की सराहनीय पहल है। शिविर में मुख्य रूप से स्वामी अरविंद, सीता, प्रदीप खैतान,पंकज कनोडिया,रवि अग्रवाल,हिमांशु केजरीवाल, आशीष जलान, मोंटी थर्ड, तरुण केडिया, रितेश अग्रवाल, हर्षित चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button