उत्तर प्रदेशसोनभद्र

जादू-टोना भूत-प्रेत के चक्कर में महिला की पिटाई से हुई मौत,

चोपन पुलिस ने किया मुकदमा पंजीकृत

अनिल जायसवाल
संवाददाता
डाला/सोनभद्र चोपन थाना अन्तर्गत डाला पुलिस चौकी सीमा के वसुधा जुड़ीदह क्षेत्र में मंगलवार को एक महिला को जादू-टोना, भूत-प्रेत के चक्कर में कुल्हाड़ी के बेंत से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल महिला की मौत हो गई।मौत की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर एडीशन एसपी समेत आलाधिकारी पहुँच कर पुलिस ने शव में लेते हुए घटना की विस्तृत जानकारी ली।
घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के मुताबिक कोटा ग्राम पंचायत के वसुधा जुड़ीदह क्षेत्र की रहने वाली चमेली (48) पुत्री स्व.शिव चरन अगरिया रोज कि तरह मंगलवार को सुबह बकरी चराने गई थी।बकरी चराकर दोपहर में अपने घर को वापस लौट रही थी।तभी रास्ते में हीरालाल अगरिया पुत्र रामबलि अगरिया निवासी वसुधा जुड़ीदह ने चमेली को रोक कर उस पर भूत-प्रेत का आरोप लगाते हुए कुल्हाड़ी के बेंत से बेतहाशा मारने पीटने लगा जिसके कारण महिला बेहोश होकर वही जमीन पर गिर गई।जिसके बाद हमलावर वहा से भाग गया।जिसके बाद चमेली की बहन रामरसिया मौके पर पहुँच गई।जिसकी जानकारी उसने गाँव के अन्य लोगो को देने के साथ ही चमेली को उपचार हेतु अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही गंभीर रूप से घायल चमेली की मौत हो गई।जिसकी जानकारी लोगो ने पुलिस को दिया।घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एडीशनल एसपी विनोद कुमार,सीओ राज कुमार ,चोपन थाना प्रभारी के.के.सिंह व डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर मौके पर पहुँच कर लोगो से घटना की जानकारी ली।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए शवदाह गृह भेज दिया।
इस संबंध में चोपन थानाध्यक्ष के.के. सिंह ने बताया कि मृतका की बहन का लड़का मुन्ना के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर हीरालाल अगरिया पुत्र रामबलि के विरूद्द मुकदमा पंजीकृत कर उसके धरपकड़ की कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button