उत्तर प्रदेश

तांत्रिक मुकेश बाबा का खेला हुआ खत्म, कोतवाली पुलिस के गिरफ्त में

जनपद सोनभद्र के रावर्ट्सगंज कोतवाली अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम सभा लोहरा में एक झाड़ फूंक के आश्रम का उद्घाटन 28 अगस्त 2022 को हुआ तबसे एक छोटे से गांव के एक चौराहे पर कई हजारों की भीड़ लगातार रह रहा था। जिसकी सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा मौखिक रूप से सुकृत पुलिस चौकी को दी गई थी। इसी बीच माननीय उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी का आगमन सोनभद्र में हुआ और जिस दिन उपमुख्यमंत्री जी सोनभद्र आने वाले थे। ठीक उसी दिन बाबा आश्रम

छोड़कर कहीं चले गए। लेकिन 6 सितंबर 2022 से बाबा के अंधविश्वास की दुकान फिर से लग गई भीड़ पहुंची हजारों के पार ठीक उसी तरह 7 सितंबर 2022 को सुबह से कई हजारों का मजमा लग गई इसी बीच दिन के लगभग 11:30 बजे सोनभद्र पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बाबा को रंगे हाथों झाड़ फूंक कर लोगों में अंधविश्वास फैलाते हुए पकड़ ली। और फिर तथाकथित बाबा मुकेश नोनिया को पुलिस ले गई अपने साथ। अब देखना यह है कि सोनभद्र पुलिस इस मामले में कोई बड़ी कार्रवाई करती है। या फिर बाबा को अपने ठगी की दुकान चलाने के लिए फिर से छोड़ देती है।
आपको बताते चलें कि सूत्रों की मानें तो बाबा के खिलाफ पहले ही यूपी के रामनगर थाना एवं बिहार के कैमूर के चैनपुर थाने की पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। यही नहीं बाबा अपने थप्पड़ घूस्सों से ही कैंसर जैसे असाध्य रोगों को ठीक करने का दावा करते हैं। और साथ ही जिसका कोई औलाद नहीं है। उसे अपने थप्पड़ से ही औलाद दे देते हैं। लेकिन सूत्रों की मानें तो बाबा की एक बहन है। जिसे कोई औलाद ही नहीं है लेकिन बाबा का चमत्कार अपनी बहन पर नहीं होता। आखिर जब बाबा दूसरे को औलाद दे सकते हैं। तो फिर अपने घर वालों को क्यों नहीं औलाद दे पाते ।
फिलहाल आज पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर नजर है। अब देखना यह है। बाबा के ऊपर कैसी कार्रवाई होती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button