उत्तर प्रदेशसोनभद्र

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन सोनभद्र की वैठक संपन्न

अनपरा सोनभद्र राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन सोनभद्र की कार्यसमिति की आवश्यक वैठक आज दिनांक 25/05/2023 को रात्रि 8/30बजे संगठन के चुनाव अधिकारी श्री रामचन्द्र गुप्ता के प्रतिष्ठान मनोज बर्तन एण्ड फैंसी स्टोर अनपरा बाजार में जिले के पदाधिकारियों व कार्यसमिति सदस्यों की उपस्थिति में संपन्न हुई।वैठक की अध्यक्षता गोपाल दास गुप्ता ( प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश/जिलाध्यक्ष सोनभद्र ने किया ) संचालन मंतोष तिवारी ( जिला कार्यसमिति सदस्य/महामंत्री संगठन) ने किया।वैठक में नगर इकाई अनपरा के कार्यकाल जो कि 30/12/2022 को पुर्ण हो गया है पर चर्चा हुई।वैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल दास गुप्ता ने कहा है कि ब्यापारी देश की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका निभाता है।जिसकी सुरक्षा व मान सम्मान कि जिम्मेदारी सरकार कि होती हैं। परंतु दुर्भाग्य है कि हम ब्यापारियों को किसी न किसी रूप में सरकारी तंत्र के द्वारा शोषित किया जाता रहा है। हमारी भिन्न भिन्न मतों का फायदा सरकार में बैठे लोग उठाते हैं।हम अनपरा के सम्मानित ब्यापारी भाइयों बहनों नौजवान साथियों से ये आह्वान करते हैं कि अनपरा के उज्वल भविष्य व शसक्त ब्यापार मंडल के गठन के लिए आप अपनी पुर्ण क्षमता व शक्ति से आगे आयें हमारे सम्मान की लड़ाई कोई और नहीं हम खुद लड़ेंगे किसी भी सुरत में हम ब्यापारियों के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचने देंगे। अनपरा में निशपक्ष व पारदर्शी चुनाव कराने के लिए हम संकल्पित तथा कटिबद्ध है। हम आपसे निवेदन करते है कि प्रत्येक तीन वर्ष में होने वाले इस चुनावी समर का आप भी हिस्सा बनिये आप में ओ क्षमता है ओ प्रतिभा है कि आपके कुशल नेतृत्व से अनपरा ब्यापार मंडल का स्वर्णिम इतिहास लिखा जाएगा।वैठक में मुख्य रूप से निम्न विंदूओ पर चर्चा किया गया।
1- अनपरा ब्यापार मंडल के अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों का वित्तीय,संगठनात्मक साशनिक प्रशासनिक कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाया जाता है।किसी भी कार्य को करने से पहले महामंत्री संगठन सोनभद्र/प्रभारी अनपरा से स्वीकृति प्राप्त करें।
2- सदस्यता अभियान 1जून 2023से 30जून तक चलेगा सदस्यता धनराशि ₹-100=00 देय होगी।
3- चुनाव में प्रतिभाग करने के लिए सक्रिय सदस्य होना अनिवार्य होगा।
सदस्यता अभियान के संपन्न होते ही पुनः बैठक कर चुनाव कि तिथी व नियम शर्तें सार्वजनिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा। रामचन्द्र गुप्ता व संजीव मदान जी ने नयी कार्यकारीणी के शसक्त गठन की उम्मीद जताई। मृत्युंजय केशरी ने वैठक में उपस्थित पदाधिकारियों व सदस्यों का आभार प्रकट किया।वैठक में मुख्य रूप से रामचन्द्र गुप्ता (चुनाव प्रभारी), संजीव मदान जी(चुनाव प्रवेक्षक), मृत्युंजय केशरी (जिला महामंत्री), मंतोष तिवारी (जिला महामंत्री संगठन), राजेश गुप्ता (जिला उपाध्यक्ष), प्रबुद्ध कुमार चौबे (संरक्षक) अनिल कुमार मित्तल (जिला कोषाध्यक्ष)बाल गोपाल चौरसिया, संजय पाठक,विनोद अग्रवाल (जिला कार्यकारिणी सदस्य) सहित दर्जनों सदस्य मौजूद थे । आपके सहयोग के लिए सदैव आभारी रहूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button