उत्तर प्रदेश

रंगारंग आतिशबाजी के बीच महादेव कप-2023 का हुआ आगाज

● उद्घाटन मुकाबले में विजयगढ़ एकादश ने हर हर महादेव को दी पटखनी

सोनभद्र । एवरग्रीन क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित प्रथम रात्रिकालीन कैनवस टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता महादेव कप-2023 का शुक्रवार को घुवास कॉलोनी में रंगारंग आतिशबाजी के बीच आगाज हुआ। मुख्य अतिथि सदर ब्लॉक प्रमुख अजीत रावत, पंचशील मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के एमडी पवित मौर्य, पूर्व सभासद अमन वर्मा, सभासद ओमप्रकाश यादव ने संयुक्त रूप फीता काटकर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस दौरान सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत ने कहा कि क्रिकेट लोकप्रिय खेलों में शुमार हो चुका है। नियमित रूप से खेलने से मानसिक और शारीरिक वृद्धि को प्रोत्साहन मिलता है।

उद्घाटन मुकाबला विजयगढ़ एकादश और हर हर महादेव के बीच खेला गया। टॉस जीतकर हर हर महादेव के कप्तान ने टॉस जीतकर विजयगढ़ एकादश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। विजयगढ़ एकादश की टीम ने टाइगर के शानदार 35 रनों की बदौलत निर्धारित 10 ओवर में 72 रनों का पहाड़ का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी हर हर महादेव की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 59 रन ही बना सकी। विजयगढ़ एकादश के टाइगर को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

वहीं दूसरा मुकाबला हाईडिल क्रिकेट क्लब और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के बीच खेला गया जिसमें इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने हाईडिल को हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। जिसमें इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के हरफनमौला प्रदर्शन 16 रन और तीन विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

आज के मैच में मेराज शाहिद, संतोष सोनी और अनुपम पाण्डेय निर्णायक की भूमिका में रहे, वहीं सत्यम पांडेय और आनंद मौर्या स्कोरर रहे। कौस्तुभम मिश्रा ने अपनी कमेंट्री से दर्शकों का मनोरंजन किया। कमेटी के संरक्षक आनन्द कुमार चौबे ने अतिथियों, खिलाड़ियों और दर्शकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान महादेव कमेटी के अध्यक्ष डॉ0 अनिल पासवान, कोषाध्यक्ष सूर्या, आशीष श्रीवास्तव, भाजपा नगर अध्यक्ष बलराम सोनी, अभिषेक श्रीवास्तव, मेराज वाहिद, मेराज खालिद, पंकज चौबे, अरुण आर्या, अजय मौर्या, राजू, सोनू, राजाराम यादव, अमित, अंकित, जय सहित बड़ी संख्या में दर्शकगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button