उत्तर प्रदेशसोनभद्र

गायब व्यक्ति का एक बार गुमशुदगी रिपोर्ट लिखवाने के दिन ही खनन क्षेत्र में मिला शव,मची सनसनी।

 

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता

ओबरा/सोनभद्र। स्थानीय क्षेत्र अंतर्गत बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र में एक बार फिर बंद पड़ी खदान में मिला मजदूर का शव मिलने से पूरे क्षेत्र में मची सनसनी।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना के बाबत सूचना मिलने पर फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और साक्ष्य जुटाए। जानकारी के अनुसार विल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र के शारदा मंदिर के पास बंद पड़ी एक खदान से बदबू आने के बाद स्थानीय लोगों ने खदान में जाकर देखा तो सभी के होश उड़ गए।
इसके बाद शव की पहचान करने के लिए गुमशुदा की लिखाने वाले परिवार को मौके पर बुलाया गया परिजनों ने शव को देखते ही पहचान लिया। शव शव की पहचान 28 वर्षीय हरि गोविंद पुत्र स्वर्गीय राम अवतार गौड़ पनारी टोला के पारस पानी गांव थाना ओबरा के रूप में हुई। सूत्रों की माने तो पिछले मंगलवार से गायब होने की सूचना 28 नवंबर मंगलवार को ही दी गई थी और उसी दिन 3:00 बजे के आसपास शव का पता चल गया।
स्थानीय लोगों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि अधिकारियों की मिली भगत से क्या यह सब खेल चलता है। आवाज खनन में जहां मूर्ति कमाई की जाती है वहीं मजदूर को विनाश सेफ्टी बेल्ट के कार्य करने के लिए मौत के मुंह में झोंक दिया जाता है। कुछ महीने पहले ही करंट के झटके से एक मजदूर की मौत हुई थी। प्रसिद्ध खनन क्षेत्र के मजदूर की मौत का रहस्य आज भी बना हुआ है।
फिलहाल इस मजदूर की मौत कैसे हुई यह पुलिस जांच का विषय है इस संबंध में कुछ भी प्रकाश डालना अतिशयोक्ति होगी। जांच के बाद ही पता चलेगा की मजदूर की मौत कैसे हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button