उत्तर प्रदेशसोनभद्र

24 घण्टे के भीतर अपहृत की सकुशल बरामदगी एवं घटना में शामिल सभी 3अपहरणकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार “

एम एस हशन,,

पिपरी/ सोनभद्र की थाना पिपरी पुलिस द्वारा 24 घण्टे के भीतर अपहृत की सकुशल बरामदगी एवं घटना में शामिल सभी 3अपहरणकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार ”
श्रीमान् पुलिस अधीक्षक जनपद सोनभद्र महोदय द्वारा अपराध एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के विरुद्ध ला जा रहे अभियान के तहत श्रीमान् क्षेत्राधिकारी पिपरी महोदय के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह आता पिपरी के कुशल नेतृत्व में दिनांक 16/04/2024 को वादिनी मुकदमा श्रीमती कुसुम पाण्डेय पत्नी बृजेश कुमार पांडेय निवासिनी हिण्डालको कालोनी रेनुकूट द्वारा अपने पति के दिनांक 15/04/2024 को अपहरण हो जाने के सम्बन्ध में दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना स्थानीय पर पंजीकृत मु0अ0सं0 69/2024 धारा 465 भादवि बनाम अञ्जान काः अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त जघन्य घटना की गम्भीरता को देखते हुए थाना पिपरी पुलिस द्वारा त्वहीन कार्यवाही करते हुए अपहत की बरामदगी हेतु दो टीम गठित की गयी। गठित प्रथम टीम में विवेचक उ0नि0 कमान नयन दूबे चौकी प्रभारी रेनुकूट थाना पिपरी जनपद सोनभद्र तथा व्दितीय टीम का नेतृत्व स्वंय प्रभारी निरीक्षक पिपरी राजेश सिंह द्वारा की गयी। कृत कार्यवाही में दोनों टीमों द्वारा संयुक्त रूप से आसूचना संकलन एवं सर्विलांस सेल के सहयोग से प्राप्त लोकशन के आधार पर हिण्डालको कालोनी रेनुकूट से तिलक समारोह दुद्धी में सम्मिलित होने जा रहे व्यक्ति को रास्ते से अपहरणकर्ताओं द्वारा अपहरण कर उसकी हत्या करने की नियत से घर में बनाकर रखा गया था। तभी बाना पिपरी की गठित टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ग्राम डुमरडीहा थाना दुद्धी जिला सोनभद्र से 02 नफर अभियुक्त एवं 1 नफर अभियुक्ता को गिरफ्तार किया गया एवं उनके चंगुल से अपहरण कर हत्या की नियत से बंधक बनाये गये अपहात की सकुशल बरामदगी की गयी। विवेचना में संकलित साक्ष्य के आधार पर अभियोग में धारा 364, 34 भादवि अन्तर्गत अभियुक्तगण उक्तगण का चालान मा० न्यायालय किया जा रहा है। पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही से अपहल की सकुशल बरामदगी होने व अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी से थाना पिपरी पुलिस की आमजन के द्वारा भूरि भूरि प्रशंसा की जा रही है तथा आमजन मानस में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।

पूछताछ का विवरणः…. अभियुक्तगणो से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हिण्डालको

कालोनी रेनुकूट का रहने वाला व्यक्ति बृजेश कुमार पाण्डेय की नजदीकी अभियुक्ता प्रतिभा मिश्रा से थी। दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत होती रहती थी। अभियुक्ता प्रतिभा मिश्रा का पूर्व से राजा उर्फ राजाबाबू से प्रेम संबंध था जिस पर राजा द्वारा प्रतिभा मिश्रा से नाराजगी व्यक्त करते हुए बृजेश कुमार पाण्डेय से बातचीत न करने हेतु कहा गया इसी बीच प्रतिभा मिश्रा के द्वारा बृजेश कुमार पाण्डेय को मना करने पर भी न मानने और मिलने हेतु दबाव बनाने पर अभियुक्तगणी द्वारा योजना चनाकर प्रतिभा मिश्रा से वार्ता कराकर बृजेश कुमार पाण्डेय को दुद्धी बुलाकर रास्ते से हटाने की योजना बनायी गयी। तय योजना के मुताबिक प्रतिभा मिश्रा ने राजा बाबू के कहने पर दिनांक 15/04/2024 को समय करीब 8.00 बजे रात्रि धोखे से दुद्धी रेलवे क्रासिंग के पास बुलाया गया। जहाँ पर बृजेश कुमार पाण्डेय के पहुंचने पर प्रतिभा मिश्रा व राजा बाबू एवं विकास वर्मा द्वारा अपहरण कर बंधक बनाकर घर ग्राम डुमरडीहा लाया गया तथा कोई संदेह न हो इसलिए अपहरणकर्ताओं द्वारा अपहृत की मोबाइल से उसकी उसके बेटे व पत्नी से वार्ता करायी जाती रही। अपडत चुजेश कुमार पाण्डेय अपने घर से तिलकोत्सव में शामिल होने के लिए दुद्धी जाने की बात कहकर घर से निकला था। चूंकि अभियुक्तगण द्वारा जान से मार डालने की योजना पर सहमति न बनने नने के कारण दिन का समय हो जाने पर स्थगित कर दिया गया तथा अपहरणकर्ताओं द्वारा अगले दिन रात्रि का इन्तेजार किया जाने लगा कि इसी बीच थाता पिपरी पुलिस द्वारा पहुंचकर अपहृत की सकुशल बरामदगी एवं अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button