उत्तर प्रदेश

एक फौजी का दर्द:सियाचिन में तैनात फौजी ने पुलिस पर लगाया परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप

एक फौजी का दर्द:सियाचिन में तैनात फौजी ने पुलिस पर लगाया परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप

सोनभद्र जिले के अनपरा थाना क्षेत्र में कोलगेट कॉलोनी के रहने वाले एक फौजी राधारमण राय ने एक वीडियो वायरल किया है. इसमें उसने स्थानीय पुलिस द्वारा अपने माता-पिता को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही वीडियो में फौजी ने यह भी बताया कि हाल ही में हुई चोरी के मामले में पहले तो स्थानीय पुलिस द्वारा रिपोर्ट नहीं लिखी गई. जब डीजीपी के हस्तक्षेप पर रिपोर्ट लिखी गई तो अब मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. वीडियो में राधारमण ने बताया कि वह सियाचिन बॉर्डर पर तैनात हैं. वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सीओ पिपरी को मामले की जांच सौंपी गई है. जांच के आधार पर जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फौजी का वीडियो वायरल:सियाचिन बॉर्डर पर तैनात एक फौजी का वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फौजी ने पुलिस द्वारा अपने मां बाप को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. वह वीडियो में लोगों से उसे शेयर करने की भी अपील कर रहा है. वीडियो में फौजी राधारमण का कहना है कि वह सियाचिन बॉर्डर पर तैनात है और सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र के रेनू सागर चौकी क्षेत्र के कोलगेट कॉलोनी का रहने वाला है. रेनू सागर चौकी पर तैनात एक सिपाही उसके परिवार को परेशान कर रहा है. 2 साल पहले घर बनवाते समय रेनू सागर चौकी इंचार्ज राजेश मौर्या ने उसके पिता से 25,000 रुपये घूस की मांग की थी. इस पर उसे 5000 रुपये भी दिए गए थे. उसके बाद भी उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है. इतना ही नहीं पुलिस उसके भाई को भी फंसाने का प्रयास कर रही है. पुलिस से परेशान होकर उसके माता-पिता ने गांव छोड़ दिया है.

चोरी की घटना पर नहीं हो रही कार्रवाई:वीडियो में उसने बताया कि 28 अप्रैल को उसके घर में चोरी हुई थी. 29 अप्रैल को जब चौकी इंचार्ज को चोरी की जानकारी दी गई तो उन्होंने मामले में एफआईआर लिखने से मना कर दिया. 7 मई को जब डीजीपी के पास घटना की बाबत एप्लीकेशन भेजा गया और उनसे बात की गई तब जाकर मामले में एफआईआर दर्ज की गई, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. फौजी ने वीडियो में बताया कि चोरी में उसके सभी सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट के साथ ही उसके पिता के सारे डॉक्यूमेंट, घर के पेपर, गाड़ी के पेपर और पीएफ फंड के पेपर चोरी हो गए हैं.इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एक वीडियो और एक प्रार्थना पत्र मुझे भेजा गया है. जिसमें उसने चोरी के विषय में कहा है. मुकदमे में फौजी राधारमण ने संदेह के आधार पर अपने पड़ोसी का नाम लिखाया है. इस बारे में जानकारी की गई तो संज्ञान में आया कि पड़ोसी के साथ जमीन को लेकर जवान का पूर्व से विवाद चल रहा है. जिसमें पूर्व में 151, 107/16 और 145 की कार्रवाई हो चुकी है.

चोरी के अनावरण के लिए अनपरा एसएचओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है. इसके साथ ही जनपद स्तर से स्वाट टीम प्रभारी को भी जिम्मेदारी दी गई है कि इस घटना का अनावरण करें. इसके अतिरिक्त उनके द्वारा कुछ पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाए गए हैं, जिसके संबंध में मैंने सीओ पिपरी को इसकी जांच करने को कहा हैं सीओ पिपरी अपनी जांच की रिपोर्ट देंगे उस पर जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी                                                  आशीष श्रीवास्तव                                          पुलिस अधीक्षक,सोनभद्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button