सोनभद्र

भाजपा के जीत की खुशी मनाने पर दूसरे पक्ष द्वारा आपत्ति जताने पर दो पक्षों में मारपीट,लाठीबाजी दो गम्भीर रूप से घायल

*अनिल जायसवाल*
*संवाददाता*
डाला/सोनभद्र। चोपन थाना क्षेत्र के डाला चौकी अन्तर्गत तेलगुड़वा चौराहे की घटना जहां पर भाजपा के सोनभद्र में चारों विधानसभा में जीत के बाद जश्न मना रहे कुछ लोगों में इसी बात को लेकर विवाद हो गया विवाद कुछ इस कदर बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे जिस पर दोनों पक्षों के लोग बुरी तरह से घायल हो गए।
सिर पर कई लोगों को गंभीर चोटे आई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तत्काल डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर तथा चोपन थाना प्रभारी को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को पकड़ कर थाने ले आई वहीं गंभीर चोट खाए व्यक्तियों को तत्काल प्राथमिक उपचार हेतु चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया घायलों में मुख्य रूप से 26 वर्षीय वकील यादव पुत्र महेंद्र यादव, 25 वर्षीय गौतम उर्फ पप्पू पुत्र राजकुमार, तथा एक महिला जिसकी उम्र 60 वर्ष मीना देवी है।
वहीं दूसरी ओर दूसरे पक्ष के उमाशंकर उम्र 60 वर्ष पुत्र स्वर्गीय इंद्रदेव तथा उनके पुत्र आरडी पासवान , मुन्ना पासवान, जितेंद्र पासवान, तथा राकेश पासवान पुत्र महेंद्र पासवान इन सभी को प्रशासन द्वारा हॉस्पिटल लाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा उपचार के दौरान तीन व्यक्तियों की गंभीर स्थिति देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया तो वहीं दूसरी ओर बाकी लोगों का भी प्राथमिक इलाज चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा उमा शंकर पासवान तथा धर्मेंद्र पासवान तथा जितेंद्र पासमान की हालत गंभीर बताई जा रही
घटना की सूचना मिलते ही भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और इस मामले में राजनैतिक मोड़ तलाशने लगे एक पक्ष की माने तो दूसरा पक्ष समाजवादी पार्टी का समर्थक था और कार्यक्रम के दौरान बज रहे गानों का विरोध करने लगा जब गाना बंद नहीं किया गया तो बात हाथापाई तक चली गई जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे में कई लोग घायल हो गए हैं।
वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
मारपीट में हुए सभी घायलो को अस्पताल में कराया गया भर्ती ताकि उनका प्राथमिक उपचार किया जा सके तो वहीं दूसरी और गंभीर हालत वालों को बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button