सोनभद्र

ए एसपी सीओ साथ प्रभारी निरीक्षक द्वारा कमपोजिट विद्यालय पर लगाई जन चौपाल

राकेश केशरी,

विंढमगंज सोनभद्र थाना क्षेत्र के अंतर्गत केवाल ग्राम पंचायत में आज गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर देर शाम लगभग 6:00 बजे एडिशनल एसपी व क्षेत्राधिकारी दुध्दि के साथ-साथ थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज ठाकुर के द्वारा कमपोजिट विद्यालय पर जन चौपाल लगाई गई जन चौपाल ले स्थानीय ग्रामीणों के समस्याओं से संबंधित बातों पर चर्चा हुई तथा रात्रि विश्राम कमपोजिट विद्यालय में ही किया गया।
मौके पर मौजूद सैकड़ों ग्रामीणों को जन चौपाल में एडिशनल एसपी सोनभद्र ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप पुलिस और ग्रामीणों में मित्रवत व्यवहार करने के लिए, आपके अंदर दबी हुई सहयोग की भावना को उजागर करने के लिए आज जन चौपाल आप ग्रामीणों के बीच लगाई गई। जन चौपाल के माध्यम से आप सभी ग्रामीणों को शासन के द्वारा दिया गया हेल्पलाइन नंबर 112, 1090 पर आप अपने ऊपर आने वाली कठिनाई व समस्या का निस्तारण करने के लिए कभी भी कर सकते हैं आपके फोन करते ही आपके द्वारा बताए हुए स्थान पर स्थानीय पुलिस पहुंचकर आपके ऊपर होने वाले अत्याचार, अनाचार करने वालों के ऊपर पुलिस सख्त कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी। आप सभी लोग पुलिस को मित्र समझे। पुलिस आपके साथ सदैव चलने को तैयार हैं।
क्षेत्राधिकारी दुध्दि ने कहा कि आज आप सभी लोग गणतंत्र दिवस पर अपनी समस्याओं को आपके द्वार आए हुए प्रशासनिक अमला से खुल करके बता सकते हैं ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे लोग स्थानीय थाने पर जाने से हिचकते हैं, डरते हैं इस भय को दूर करने के लिए आज आपके गांव में स्थानीय प्रशासन मौजूद है। आप अपने गांव की, घर की समस्याओं को हम तक शेयर करें। हम आपकी समस्याओं से निजात कराने का पूरा पूरा सहयोग करेंगे। वही मौके पर मौजूद थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर ने जन चौपाल में मौजूद महिला व पुरुषों से कहा कि आपके गांव में मैं खुद व हमारे थाने के दरोगा, बीट के सिपाही घूमा करते हैं आप उन तक अपनी समस्याओं को जरूर बताएं साथ ही साथ महिलाओं को भी अगर किसी भी तरह की कोई समस्या होती है तो महिला कांस्टेबल आपके बीच में मौजूद हैं इनसे आप अपनी समस्याओं को बताएं व वर्तमान समय में मोबाइल के माध्यम से साइबर अपराध बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं आप अपने घर के बच्चों को मोबाइल से दूर रखें उन पर निगाह बना करके रखें कि बच्चे आपके मोबाइल से अच्छी चीजों को ग्रहण कर रहे हैं या बुरी आदतों को पकड़ रहे। इस मौके पर ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष दिनेश कुमार यादव के द्वारा 151 बुजुर्ग महिला व पुरुषों को कमल का वितरण भी किया गया। जन चौपाल के समाप्ति के पूर्व ग्राम प्रधान ने मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कमपोजिट विद्यालय में ही विश्राम कराया। इस मौके पर ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव पूर्व प्रधान रामनारायण शर्मा राजेश यादव सोमारू सिंह गोंड, अभिनाथ यादव एडवोकेट रूद्र प्रताप यादव विजय शंकर यादव संजय चौरसिया मनोज भारती अरुण कुमार गुप्ता हुबलाल यादव त्रिलोकी यादव रामचंद्र भारती राम आशीष यादव,मनोज यादव अर्जून यादव प्रहलाद यादव उदय यादव श्रीनिवास कुशवाहा नरेश राम इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button